न्यू हॉलैंड 5620 टी एक्स प्लस किसानों की पहली पंसन्द क्यों ?

दोस्तों आज के समय में ट्रैक्टर के बिना खेती करना कितना मुश्किल हो गया है। बिना ट्रैक्टर के आप खेती करने की सोच भी नही सकते। वैसे तो आपने बहुत से ट्रैक्टरों के बारें में सुना होगा लेकिन आज हम आपके लिये न्यू हॉलैंड 5620 टीएक्स प्लस ट्रैक्टर के बारें में महत्वपूर्ण जानकारी लेकर आए है। अगर आप किसान है और खेती करने के लिए एक मजबूत और बेहतरीन ट्रैक्टर खरीदना चाहते है, तो आपके लिए न्यू हॉलैंड 5620 टीएक्स प्लस ट्रैक्टर अच्छा साबित हो सकता है। लेकिन जहन में सवाल यही आएगा कि यह ट्रैक्टर क्यों खरीदना चाहिए। तो आइए हम बताते है। इस ट्रैक्टर में कृषि संबंधी उपकरणों को लगान बेहद आसान होता है और यह उन्हें बहुत ही आसानी से खेतों में खींच सकता है। कंपनी द्वारा लांच किया गया न्यू हॉलैंड 5620 टीएक्स प्लस एक प्रभावी सुपर आकर्षक डिजाइन और शक्तिशाली ट्रैक्टर है। यह ट्रैक्टर खेत पर प्रभावी कार्य के लिए सभी एडवांस तकनीक के साथ आता है।

इंजन क्षमताः-

अगर हम इसके इंजन की क्षमता की बात करते है तो यह ट्रैक्टर 3 चैडे़ सिलेंडर और 65 एच.पी की क्षमता के साथ आता है। इसमें 2300 सी.सी. का इंजन दिया गया है। इसके अलावा इस ट्रैक्टर में एयर फिल्टर के लिए ड्राई टाइप, ड्यूल एलिमेंट (8 इंच) और कूलिंग के लिए वाटर कूल्ड दिए गए है। साथ ही इसमें पीटीओ एचपी 57 दी गई है।

गुणवत्तापूर्ण फीचर्स

वही अगर हम इसके गुणवत्तापूर्ण फीचर्स के बारें में देखे तों ट्रैक्टर में ड्यूल क्लच दोनों ऑप्शनल दिए गए है। जहां इस ट्रैक्टर में 12 फॉरवर्ड, 4 रिवर्स गियर है। वही यह ट्रैक्टर तेल में डूबे हुए ब्रेक के साथ आता है। यह 42 लीटर डीजल टैंक की क्षमता के साथ है। शानदर पावर स्टीरयिंग के साथ दिए गए इस ट्रैक्टर का कुल वजन 2355 किलोग्राम तक है और 200 किलोग्राम तक के सामान को आसानी से उठा सकता है। किसानों की सुविधा के लिए इसमें टूल, टॉपलिंक, कैनोपी, हुक, बम्फर, ड्राबार जैसे सामन भी दिए गए है। साथ ही इसमें कुछ और अन्य उपकरण भी दिए गए है, जिसका उपयोग जरूरत के अनुसार कर सकते हैं। जैसे कि- मोबाइल चार्जर,वाइडर ऑपरेटर आदि। इस ट्रैक्टर पर कम से कम 6000 घंटे या 6 साल तक की वारंटी कंपनी देती है

न्यू हॉलैंड 5620 टीएक्स प्लस की कीमत

भारत में न्यू हॉलैंड 5620 टीएक्स प्लस की कीमत करीब 9.20 लाख से 10.60 लाख’ रूपए तक है। ट्रैक्टर की कीमत भारतीय किसानों के बजट के अनुसार निर्धारित की जाती है। यही मुख्य कारण है कि न्यू हॉलैंड 5620 टीएक्स प्लस लॉन्च होते ही भारतीय किसानों के बीच लोकप्रिय हो गया है। तो किसान भाईयों आपने जाना कि क्यों यह ट्रैक्टर इतना ज्यादा लोकप्रिय हो रहा है।